Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

Earthquake today Jaipur - in Hindi, Jaipur News : राजस्थान में भूकंप के जोरदार झटके,

Earthquake In Jaipur: Jaipur News राजस्थान में भूकंप के जोरदार झटके, जयपुर में सड़कों पर आए लोग

Earthquake today Jaipur - in Hindi, Jaipur News : राजस्थान में भूकंप के जोरदार झटके,


Earthquake in Jaipur 


Earthquake In Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर में गुरुवार अलसुबह 4 बजकर 9 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। जयपुर और आसपास के इलाकों में पांच मिनट में करीब 3-4 झटके महसूस किए गए हैं। जयपुर में भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.4 बताई जा रही है।
📌

Read More 

Earthquake in Jaipur Today news ,हाल की खबर 


Jaipur News in Hindi 


Jaipur News In Hindi | जयपुर: राजस्थान के कई इलाकों में गुरुवार तड़के भूकंप के जोरदार झटके महसूस हुए। जयपुर में अलसुबह 4:09 से 4:23 बजे तक दो बड़े झटके महसूस किए गए। राजघानी के साथ ही प्रदेश के अन्य शहरों में भी 4:30 बजे तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। जयपुर में भूंकप के चलते लोग बिल्डिंग्स से निकल कर सड़कों पर आ गए। एक दूसरे को फोन कर खैरियत जानने लगे। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार भूकंप का केंद्र अरावली की पहाड़ियों बताया गया है। जयपुर में रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.4 बताई जा रही है।

earthquake in jaipur today

जयपुर में भूकंप के जोरदार झटके, घरों से बाहर निकले लोग

राजस्थान के जयपुर और आसपास के जिलों में शुक्रवार सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। भूकंप का झटका महसूस होने के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल गए। भूकंप का झटका इतना तेज था कि जोरदार कंपन की वजह से सभी की नींद टूट गई और लोग अपने-अपने बिल्डिंग्स और घरों से बाहर निकल आए।
📌

earthquake in jaipur live

मौसम विभाग ने साझा की जानकारी

भूकंप सुबह में 4.09 मिनट पर आया। अधिकांश लोग सुबह में सोये हुए थे, लेकिन अचानक सभी लोगों ने कंपन महसूस किया। भूकंप का अहसास होते ही सभी अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। मौसम विभाग के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 आंकी गई। भूकंप का असर आसपास के कई जिलों में भी देखने को मिला। प्रारंभिक सूचना के अनुसार इस भूकंप के झटके से जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।


today earthquake in jaipur in hindi

राजस्थान में पिछले कुछ महीनों से लगातार आ रहे भूकंप के झटके

जयपुर और राजस्थान के अन्य जिलों में इससे पहले 21 मार्च और 24 जनवरी को भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान भी कंपन के डर से लोग घरों से बाहर निकल आए थे। सीकर जिले में भी हाल ही भूंकप के झटकों ने डरा दिया था।


📌

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट किया

भूकंप के झटकों के बाद पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट करते हुए जानकारी साझा की। उन्होंने लिखा 'जयपुर सहित प्रदेश में अन्य जगहों पर भूकंप के तेज़ झटके महसूस किए गए हैं। I hope you all are safe!'

Ads Right 1

Ads Right 2

в