Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

Manipur Latest News in Hindi : Manipur Violence News ,मणिपुर समाचार और अपडेट

Manipur Latest News in Hindi : Manipur Violence News ,मणिपुर समाचार और अपडेट : मणिपुर में महिलाओं से बदसलूकी मामले में केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर दिया है. जिसमें बताया गया है कि मामले की जांच CBI को सौंप दी है.
Manipur Latest News in Hindi : Manipur Violence News ,मणिपुर समाचार और अपडेट 


Manipur Violence News: मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर घुमाए जाने के मामले पर आज (28 जुलाई) सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से जवाब मांगा था. कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकार से पूछा था कि उन्होंने क्या एक्शन लिया है? अब मणिपुर वीडियो मामले पर सुनवाई से एक दिन पहले केंद्र सरकार ने हलफनामा दाखिल कर दिया है.


Manipur Latest News in Hindi 

सूत्रों के मुताबिक, केंद्र ने हलफनामा दाखिल कर कोर्ट से कहा है कि राज्य सरकार की सहमति लेकर मामले की जांच CBI को ट्रांसफर कर दी है. मुकदमे का तेजी से निपटारा जरूरी है. साथ ही केंद्र ने अपील की है कि मुकदमा राज्य से बाहर ट्रांसफर करने का आदेश दिया जाए और सुनवाई करने वाली निचली अदालत को यह निर्देश भी दे कि चार्जशीट दाखिल होने के 6 महीने के भीतर फैसला दे.
📌

Manipur News Latest  :-

35 हजार अतिरिक्त फोर्स तैनात

मणिपुर में शांति बहाल करने की कोशिश तेज है. मणिपुर में महिलाओं के साथ हुई अभद्रता पर गृह मंत्रालय एक्शन में है. मणिपुर में हालातों को काबू पाने के लिए 35 हजार अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है. 18 जुलाई के बाद हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई है.

Manipur News Amit Shah 

उधर गृह मंत्री अमित शाह कुकी और मैतई दोनों समुदायों के प्रतिनिधियों के संपर्क में हैं. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मणिपुर के हर घटनाक्रम पर नजर रखे हुए हैं. गृह मंत्री अमित शाह से पीएम मोदी हर जानकारी ले रहे हैं. गृह मंत्रालय की कोशिश है कि दोनों समुदायों के साथ बातचीत कर जल्दी मसले का हल निकाला जाए. हालांकि दोनों समुदायों के बीच सुलह की राय अभी बंटी हुई है.

Manipur News Live 

मणिपुर में हिंसा को लेकर सियासत भी तेज है. विपक्षी दल मोदी सरकार पर हमलावर हैं तो वहीं अब INDIA गठबंधन का डेलिगेशन 29 और 30 जुलाई को मणिपुर जाएगा. 



Ads Right 1

Ads Right 2

в