Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

Sachin Academy CTET Free Notes PDF

Sachin Academy Notes PDF | [2023] Download Free नमस्कार दोस्तों यदि आप Sachin Academy Notes PDF को फ्री में डाउनलोड करना चाहते है, तो एकदम सही जगह पर आये है। आज की हम आपको Sachin Academy Ctet Notes PDF Paper 1 & Papar 2 को फ्री में उपलब्ध करवाने वाले है।


Sachin Academy CTET Free Notes PDF ( 2023 )

यदि आप Sachin Academy Ctet Notes Pdf Free Download करना चाहते है, तो पोस्ट में दिए गए डाउनलोड बटन पर क्लिक करके आसानी से फ्री में डाउनलोड कर सकते है।

DIRECT Download..


CTET एक राष्ट्रीय स्तरीय परीक्षा है जो भारतीय स्कूली शिक्षकों की पात्रता को मान्यता प्रदान करती है। इस परीक्षा के माध्यम से भारतीय स्कूलों में शिक्षक पदों के लिए उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया को सुनिश्चित किया जाता है। यह परीक्षा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाती है।

📌

आज की इस पोस्ट में हम आपको सचिन अकादमी ctet notes को पीडीऍफ़ में उपलब्ध करवाने वाले है। यदि आप एक शिक्षक बनना चाहते है, तो आपको Ctet Exam के बारे में जानकारी होना अतिआवश्यक है। यहां हम आपका Ctet के सिलेबस और नोट्स फ्री में उपलब्ध करवाने वाले है।

IMPORTANT  LINKS :

CTET Exam - Apply , Pattern, Eligibility , Age , Fees  Books 

CTET Himanshi Ma'am & Sachin Sir Notes- Subject Wise 


NOTE - यदि आप Sachin Academy Notes PDF को फ्री में डाउनलोड करना चाहते है, तो नीचे सारणी में दिए गए डाउनलोड लिंक पर क्लिक करके विभिन्न विषय की Pdf को डाउनलोड कर सकते है।

Sachin Academy Notes PDF Download Free

S.no.SubjectDownload Link
1.हिंदी भाषाDownload
2.सामजिक विज्ञान (इतिहास)Download
3.अंग्रेजीDownload
4.बाल विकास एवं शिक्षाशास्त्रDownload
5.EVSDownload
6.गणितDownload
7.Science NCERT Paper-2Download

Sachin Academy Notes PDF


इस Pdf के अंतर्गत आपको शिक्षक बनने के लिए आयोजित किये जाने वाले Ctet Exam के महत्वपूर्ण Syllabus के नोट्स को फ्री में उपलब्ध करवाया गया है। जो की शिक्षक भर्ती के दृष्टिकोण से बहुत ही महत्वपूर्ण है।

यहा आपको सभी विषयों की Pdf उपलब्ध करवाई गयी है, जिसे आप सारणी में दिए गए अलग-अलग डाउनलोड लिंक पर क्लीक करके आसानी से डाउनलोड कर सकते है।
📌
जैसा की आप जानते है, पसरकारी प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक पद पर चयन हेतु CTET एग्जाम आयोजित करवाया जाता है। यदि आप प्राथमिक विद्यालयों में एक शिक्षक के पद पर नियोजित होना चाहते है, तो आपको इस पात्रता मानदंड को पास करना अनिवार्य है। जिसके अंतर्गत आप कक्षा 1 से कक्षा 8 तक के बच्चो को पढ़ा सकते है।

इस Pdf के अंतर्गत दिए गए Notes शिक्षक भर्ती के छात्र-छात्राओं के लिए अत्यधिक महत्वपूर्ण है। जिसके अंतर्गत अभ्यार्थी अपने कम समय में महत्वपूर्ण सामग्री को हासिल कर सकते है और अपनी तैयारी की बेहतरीन कर सकते है। इसके अतिरिक्त इस Pdf के अंतर्गत विशेष अध्ययन सामग्री, महत्वपूर्ण प्रश्न, उत्तर, युक्तियाँ और व्यक्तिगत रूप से तैयारी करने के लिए विशेष रणनीतियों का उल्लेख किया गया है।

Ads Right 1

Ads Right 2

в