Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति पर 77 साल बाद बनेगा ये शुभ संयोग

Makar Sankranti 2024: मकर संक्रांति के दिन सूर्य उत्तरायण होता है और मकर राशि में प्रवेश करता है. साथ ही इस बार की मकर संक्रांति बेहद खास मानी जा रही है क्योंकि मकर संक्रांति पर 77 साल बाद खास संयोग बनने जा रहा है जो कुछ राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है. साथ ही इस दिन से खरमास की समाप्ति भी होती है.

Makar Sankranti 2024: इस बार मकर संक्रांति 15 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी. सूर्य के उत्तरायण होने पर खरमास भी समाप्त होगा और सारे मांगलिक कार्य शुरू हो जाएंगे. इस बार की मकर संक्रांति बहुत खास मानी जा रही है क्योंकि इस दिन सालों बाद कुछ दुर्लभ योग का संयोग बन रहा है जिससे कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू होंगे. मकर संक्रांति का दिन सूर्य की पूजा के लिए विशेष होता है. ऐसे में इस दिन विशेष राशियों का भाग्य सूर्य की तरह चमक उठेगा. ज्योतिषाचार्य और काशी विश्वनाथ मंदिर के ट्रस्टी सदस्य पंडित दीपक मालवीय के अनुसार आइए जानते हैं मकर संक्रांति का पर्व किन राशियों के जीवन में लाएगा अपार सफलता.

🔺

पंडित दीपक मालवीय

मकर संक्रांति पर बन रहा है ये शुभ संयोग (Makar sankranti 2024 Shubh Sanyog)

पंडित दीपक मालवीय ने आगे बताया कि 15 जनवरी 2024 को मकर संक्रांति पर 77 सालों के बाद वरीयान योग और रवि योग का संयोग बन रहा है. इस दिन बुध और मंगल भी एक ही राशि धनु में विराजमान रहेंगे, इन ग्रहों की युति राजनीति, लेखन में कार्य कर रहे लोगों के लिए बहुत लाभदायक होती है.

Ads Right 1

Ads Right 2

в