Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

Airforce Force Agniveer Vacancy 2024: एयरफोर्स में 12वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

Airforce Force Agniveer Vacancy 2024 : एयरफोर्स अग्निवीर के तहत नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है जिसके लिए आवेदन फार्म 13 फरवरी से 22 फरवरी तक भरे जाएंगे योग्यता 12वीं पास है और भर्ती बिना परीक्षा होगी।

Airforce Force Agniveer Vacancy 2024

Airforce Force Agniveer Vacancy 2024

इंडियन एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इसके अलावा आज एक और नया विज्ञापन जारी किया है जिसमें इंडियन एयरफोर्स की तरफ से ऑनलाइन मोड में आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म 13 फरवरी से शुरू होंगे और 22 फरवरी तक भरे जाएंगे इसके लिए योग्यता 12वीं पास व स्पोर्ट्स क्वालिफिकेशन रखी गई है और भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित होगी।

एयरफोर्स वायु अग्निवीर भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए सभी वर्गों के लिए ₹100 का आवेदन शुल्क रखा गया है शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना है।

एयरफोर्स वायु अग्निवीर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आयु सीमा अधिकतम 21 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना यानी अभ्यर्थी का जन्म 27 जून 2003 से लेकर 27 दिसंबर 2006 के बीच होना चाहिए इसमें दोनों तिथि भी शामिल है।

 🔺

एयरफोर्स वायु अग्निवीर भर्ती शैक्षणिक योग्यता

एयर फोर्स अग्निवीर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं कक्षा उतना होना चाहिए इसके साथ ही स्पोर्ट्स का डिप्लोमा होना चाहिए।

एयरफोर्स वायु अग्निवीर भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभी जो का चयन बिना परीक्षा के किया जाएगा सबसे पहले फिजिकल फिटनेस टेस्ट होगा इसके बाद में स्पोर्ट्स स्किल ट्रायल, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के बाद में फाइनल मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

एयरफोर्स वायु अग्निवीर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

 🔺

इस भर्ती के लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए नीचे अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया गया है जहां पर आपको क्लिक करना है।

यहां पर आपको आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारियां सही से भरनी है अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड करने हैं इसके पश्चात आपको फीस का भुगतान करना है और फाइनल सबमिट पर क्लिक करना है अब आवेदन फार्म का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।

Airforce Vacancy Chec 

🔺

आवेदन फॉर्म शुरू- 13 फरवरी
आवेदन की अंतिम तिथि
- 22 फरवरी
ऑफिसियल नोटिफिकेशंन – Click Here
Apply Online – Click here


Ads Right 1

Ads Right 2

в