Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

Kendriya Vidyalaya Vacancy: केवीएस भर्ती का बिना परीक्षा नोटिफिकेशन जारी

केंद्रीय विद्यालय संगठन में बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फार्म 1 मार्च तक भरे जाएंगे।


केवीएस भर्ती के लिए अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए विज्ञापन जारी हो गया है यह भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित करवाई जाएगी इसमें अभ्यर्थियों का सिर्फ इंटरव्यू होगा इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म और इंटरव्यू दोनों ही एक साथ लिए जाएंगे केवीएस के लिए इंटरव्यू 28 फरवरी से लेकर 1 मार्च तक होगा।

 🔺

केवीएस विद्यालय भर्ती के तहत पीजीटी, टीजीटी, प्राथमिक शिक्षक, कंप्यूटर अनुदेशक, डॉक्टर, महिला नर्स, काउंसलर खेलकूद कोच, योगा, आर्ट और क्राफ्ट शिक्षक और विशेष शिक्षक के पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है।


केवीएस भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं है यानी कि जो भी व्यक्ति आवेदन करना चाहता है वह बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकता है।


केवीएस भर्ती आयु सीमा

 🔺

इस भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष की गई है अधिकतम आयु सीमा का कोई प्रावधान नहीं है


केवीएस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

केंद्रीय विद्यालय संगठन भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग प्रकार के पदों के लिए अलग-अलग रखी गई है इसलिए शैक्षणिक योग्यता की जानकारी के लिए सभी अभ्यर्थी एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य विजिट करें।


केवीएस भर्ती चयन प्रक्रिया

केंद्रीय विद्यालय संगठन भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा इंटरव्यू में पास होने वाले अभ्यर्थियों को फाइनल मेरिट लिस्ट के आधार पर जॉइनिंग दी जाएगी।

🔺

केवीएस भर्ती आवेदन प्रक्रिया

केवीएस भर्ती के लिए कहीं पर भी आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है इसके लिए आपको सबसे पहले जो नीचे नोटिफिकेशन में आवेदन फार्म दिया गया है उसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट सुरक्षित निकाल ले।



केवीएस भर्ती के लिए प्राथमिक शिक्षक / विशेष शिक्षक / डॉक्टर / महिला नर्स / खेलकूद कोच / योगा शिक्षक पद के इंटरव्यू: 28 फरवरी 2024 सुबह 9:00 बजे से

केवीएस भर्ती टीजीटी व पीजीटी पद के लिए इंटरव्यू: 29 फरवरी 2024 सुबह 9:00 बजे से

टीजीटी कंप्युटर साइंस / कंप्युटर अनुदेशक / काउन्सलर / आर्ट एण्ड क्राफ्ट शिक्षक: 01 मार्च 2024 सुबह 09:00 बजे से

इसके पश्चात आवेदन फार्म में जो भी जानकारी आपसे मांगी गई है उसे सही से भर ले इसके पश्चात निर्धारित स्थान पर आपको फोटो और सिग्नेचर लगाने हैं।

 🔺

अब अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट की फोटो प्रति सेल अटेस्टेड करके इस आवेदन फार्म के साथ में लगा ले इसके अलावा एक सेट फोटो कॉपी का अपने साथ में अलग से रख लिए और अपने सभी मूल डॉक्यूमेंट भी साथ लेकर जाना है।


इस आवेदन फार्म और अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट के साथ में आपको इंटरव्यू की डेट में इंटरव्यू के स्थान पर पहुंचना होगा जिसका एड्रेस और डेट नोटिफिकेशन में दी गई है।

 🔺

ऑफिशल नोटिफिकेशन – डाउनलोड
एप्लीकेशन फॉर्म – Click Here


Ads Right 1

Ads Right 2

в