Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

SSC GD Admit Card 2024 Release: एसएससी जीडी के एडमिट कार्ड जारी यहां से डाउनलोड करें

SSC GD Admit Card 2024 Release : एसएससी जीडी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है इसके लिए परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च किया जाएगा।
 🔺

एसएससी जीडी के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार अभ्यर्थी काफी लंबे समय से कर रहे हैं अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है एसएससी जीडी के लिए एडमिट कार्ड और स्टेटस जारी कर दिया गया है जिसे आप नीचे दिए गए की सहायता से डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक किया जाएगा इसमें अलग-अलग तारीख शामिल है।

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड 2024


एसएससी जीडी बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जाएगा एसएससी जीडी एडमिट कार्ड में यह अवश्य देख लेकर उसमें आपका नाम अभ्यर्थी का रोल नंबर एप्लीकेशन नंबर परीक्षार्थी की जन्मतिथि व अन्य जानकारी जो जरूरी है वह अच्छे से लिखी हुई हो आपकी परीक्षा का टाइम टेबल और परीक्षा केंद्र का विवरण सहित संपूर्ण जानकारी अच्छे से देखने के बाद में उसका प्रिंट आउट निकालना अगर कोई भी दिक्कत हो तो तुरंत एसएससी को सूचित करें।
 🔺

एसएससी जीडी भर्ती 2024


एसएससी जीडी भर्ती 26146 पदों के लिए आयोजित करवाई जा रही है इसमें कांस्टेबल जनरल ड्यूटी का पद शामिल है यह अलग-अलग पदों के लिए निकाली गई है एसएसएफ और असम राइफल्स में राइफलमैन (जीडी) 2024 के लिए 47,45,501 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। यानी एक पद के लिए 181 दावेदार हैं। आवेदन करने वालों में अनारक्षित श्रेणी के 645177, ओबीसी 2114972, एससी 1100424, एसटी 611474 और ईडब्ल्यूएस वर्ग में 267940 और पूर्व सैनिक श्रेणी के 5514 अभ्यर्थी शामिल हैं।

एसएससी जीडी कांस्टेबल एक्जाम 2024


एसएससी जीडी कांस्टेबल एक्जाम 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी और 1, 5, 6, 7, 11, 12 मार्च 2024 को आयोजित किया जाएगा। एसएससी जीडी कांस्टेबल एग्जाम सीबीटी मोड में आयोजित किया जा रहा है।

एसएससी जीडी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 24 नवंबर से लेकर 31 दिसंबर तक भरे गए थे इसके बाद में इसके लिए परीक्षा तिथि घोषित की गई परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से लेकर 12 मार्च तक होगा इसके लिए एप्लीकेशन स्टेटस अलग-अलग रीजन वाइज जारी किया गया एसएससी जीडी के लिए एडमिट कार्ड सभी के लिए परीक्षा से ठीक कर दिन पूर्व जारी हो रहे हैं।
🔺

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए प्रक्रिया

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड आप घर बैठे डाउनलोड कर सकते हैं इसके लिए नीचे हमने स्टेप बाय स्टेप संपूर्ण प्रक्रिया बात रखी है ताकि किसी भी तरह की कोई भी परेशानी आपको नहीं हो।

एसएससी जीडी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है जिस पर क्लिक करना है या आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित करना है।

एडमिट कार्ड रीजन वाइज अलग-अलग जारी किए जाएंगे इसके लिए आप जिस भी रीजन से है उसके सामने क्लिक करें।

अब यहां पर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए एडमिट कार्ड पर क्लिक करना है और एप्लीकेशन स्टेटस चेक करने के लिए स्टेटस पर क्लिक करना है

इसके पश्चात आपको अपना एप्लीकेशन नंबर दर्ज करना है और नीचे दिए गए बॉक्स में पासवर्ड दर्ज करना है अब नीचे दिए गए सबमिट बटन तक क्लिक करना है।

अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल ले ताकि भविष्य में काम आ सके।

SSC GD Admit Card Release Check

Region …………. Admit Card
WR …………… Click Here
ER …………… Click Here
MPR ………….. Click Here
KKR ………….. Click Here
NER …………. Click Here

🔺

Region ……………. Admit Card

NR ……………. Click Here
NWR .. …………… Click Here
CR …………….. Click Here
SR ……………. Click Here



Ads Right 1

Ads Right 2

в