Telegram Group

Teaching & Govt Job Telegram Group

Life Good Scholarship Form 2024: 12वीं पास छात्र-छात्राओं को 1 लाख रुपए की छात्रवृत्ति

Life Good Scholarship Form 2024 :12वीं पास छात्र-छात्राओं को लाइक गुड स्कॉलरशिप के तहत ₹1,00,000 की छात्रवृत्ति दी जाएगी इसके लिए आवेदन फॉर्म 10 जुलाई तक भरे जाएंगे।

 🔺

आर्थिक रूप से कमजोर पृष्ठभूमि के मेधावी विद्यार्थियों को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाने के लिए लाइव गुड स्कॉलरशिप प्रोग्राम की शुरुआत की गई है यह प्रोग्राम एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित किया जाता है इसके अंतर्गत गरीब छात्रों को ₹100000 की छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है

Life Good Scholarship Form 2024


लाइफ गुड छात्रवृत्ति / Life Good Scholership 

 🔺

इस छात्रवृत्ति का नाम लाइफ गुड छात्रवृत्ति रखा गया है इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फॉर्म भर सकता है आवेदन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तिथि 10 जुलाई रखी गई है।


लाइफ गुड छात्रवृत्ति पात्रता

इस योजना के तहत छात्र-छात्राओं को देश के चुनिंदा कॉलेज और संस्था से ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में पढ़ाई करना होना चाहिए फर्स्ट ईयर के छात्रों को अपनी 12वीं कक्षा की परीक्षा में काम से कम 60% अंक होने चाहिए इसके अलावा दूसरे और तीसरे चौथे वर्ष में छात्रों को पिछले शैक्षणिक सत्र के साथ न्यूनतम 60% अंक प्राप्त करना अनिवार्य है।

 🔺

लाइव गुड स्कॉलरशिप योजना प्रोग्राम के तहत ऐसे छात्र-छात्राओं को प्राथमिकता दी जाएगी जिनकी पारिवारिक वार्षिक आय ₹800000 से अधिक नहीं है।


लाइफ गुड छात्रवृत्ति लाभ

लाइफ गुड स्कॉलरशिप के लिए योग्य छात्र छात्रों को 1 वर्ष के लिए अधिकतम 1 लख रुपए की था छात्रवृत्ति दी जाएगी स्नातक विद्यार्थियों को ₹50000 मिलेंगे जबकि स्नातकोत्तर को ₹100000 मिलेंगे हर साल इसे रिनीवल करना पड़ेगा।


लाइफ गुड छात्रवृत्ति आवश्यक दस्तावेज

इस योजना का लाभ लेने के लिए विद्यार्थियों की 12वीं की कक्षा की मार्कशीट और पिछले वर्ष या सेमेस्टर की मार्कशीट (द्वित्ती, तृतीय, चतुर्थ वर्ष के छात्रों के लिए) होनी चाहिए आधार कार्ड होना चाहिए अभ्यर्थी का आय प्रमाण पत्र भी देना होगा कॉलेज या स्कूल आईडी कार्ड या शैक्षिक शुल्क रसीद स्कूल संरचना प्रवेश का प्रमाण पत्र देना होगा।


लाइफ गुड छात्रवृत्ति आवेदन प्रक्रिया

लाइफ गुड स्कॉलरशिप योजना के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा आवेदन करने के लिए सबसे पहले दिशा निर्देश को अच्छे से पढ़ ले।



 🔺

आवेदन की अंतिम तिथि: 10 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें
ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

अब आपको आधिकारिक नोटिफिकेशन पढ़ने के पश्चात अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।


यहां पर आपको सबसे पहले अपनी ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन कर लेना है इसके पश्चात उसी की सहायता से इसे लॉगिन करके आवेदन लिंक पर क्लिक करना है।


अब आपको आवेदन फार्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है और अपने सभी आवश्यक डॉक्यूमेंट अपलोड कर देने हैं इसके पश्चात आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन का सुरक्षित प्रिंट आउट निकाल लेना है।



Ads Right 1

Ads Right 2

в